Asaduddin Owaisi
ANI Photo

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhansabha Elections) के पहले चरण का मतदान (Voting) फिलहाल ख़त्म हो चुका है। वहीं अब दूसरे और अंतिम चरण की लड़ाई में सभी राजनीतिक दलों के शब्दों के बाण और भी ज्यादा तीखे हो गए हैं, जिससे गुजरात का राजनीतक पारा और गरम हो गया है। हालांकि दूसरे चरण के लिए अब सभी एक्टिव दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। इसी क्रम में अब आज असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी पार्टी का जमकर प्रचार किया। 

    वहीं समाचार एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए ओवैसी ने अपने विरोधियों पर जमकर हमला भी बोला। गुजरात चुनावों पर ओवैसी ने कहा कि हम तो यहां सिर्फ 13 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन हम इनमें ही ज्यादा से ज्यादा सीटों को जीतने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि, हमारे लोग खूब मेहनत कर रहे हैं। जनता का हमें जैसा रिस्पॉन्स मिल रहा है उससे तो यकीनन हमारी जीत पक्की होगी। 

    रैली में निकले थे ओवैसी के आंसू

    पता हो कि, गुजरात चुनाव में ओवैसी की जमालपुर रैली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी इस समय खूब वायरल हुआ है। इस वीडियो में ओवैसी अपने आंसू बहते हुए दिखाई दिए। इस पर सवाल पूछे जाने पर AIMIM चीफ ने कहा कि, ” रैली में बिलकिस बानो का जिक्र किया तो मैं थोडा भावुक हो गया था।” उन्होंने कहा कि वो अकेली औरत 20 साल के बाद भी अपने इंसाफ के लिए लड़ रही है। अब इस मसले पर भी अगर आपका दिल नहीं नरम होगा तो आप इंसान होने के काबिल नहीं है। मैं बिलकिस और उनके शौहर को तहे दिल से सलाम करता हूं। 

    बता दें कि, गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आगामी 5 दिसंबर को दुसरे चरण का मतदान होगा। वहीं मतगणना आठ दिसंबर को होगी। राज्य में फिलहाल कांग्रेस के कई विधायकों के दलबदल करने के बाद, विधानसभा में BJP की ताकत 111 है। बात अगर गुजरात विधानसभा कि करें तो इसमें अब तक कुल 182 सीटें हैं। जिनमें से 40 सीटें आरक्षित हैं। इनमे से 13 सीटें अनुसूचित जाति के लिए और 27 सीटें अनुसूचित जनजाति/आदिवासी समाज के लिए आरक्षित है।