स्वर्ण मंदिर (Photo Credits-ANI Twitter)
स्वर्ण मंदिर (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: देश में कोरोना तांडव (Coronavirus Pandemic) के बीच आज से नया साल (Happy New Year 2022) शुरू हो गया है। साल के पहले दिन धार्मिक स्थलों पर बड़ी तादात में भक्त पहुंचें हैं। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) से लेकर मुंबई (Mumbai) के सिद्धिविनायक मंदिर (Siddhi Vinayak Ganapati Mandir) में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचें हैं। साथ ही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjan) के महाकालेश्वर मंदिर में नए साल की पहली भस्म आरती की गई।

    ज्ञात हो कि पंजाब में नए साल के मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। साथ ही महाराष्ट्र में नए साल के मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन करने पहुंचे।

    वहीं नए साल के मौके पर शिव की नगरी काशी में जश्न की तैयारियों के मद्देनजर खास इंतजाम किये गए हैं। नए साल के अमूमन हमेशा धार्मिक स्थलों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचते है।

    नए साल के मौके पर पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने देश को बधाई दी है। मोदी ने कहा कि सभी को 2022 मुबारक। यह वर्ष सभी के जीवन में अच्छी सेहत और अपार खुशहाली लाए। हम प्रगति और सृमद्धि की नयी ऊंचाइयों को छूते रहें और अपने महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करने के लिए और कठिन परिश्रम करें।