File Photo
File Photo

Loading

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने सोमवार (5 जून) को विपक्षी दलों की बैठक को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि एक जिम्मेदार विपक्ष हो, लेकिन ये तो अलग तरह की विपक्षी एकता है, इनमें आधे ऐसे हैं जिन्हें नेतृत्व चाहिए, आधे ऐसे हैं जो एक-दूसरे के खिलाफ हैं।” केंद्रीय मंत्री ने जम्मू-कश्मीर में यह बात कही। 

उल्लेखनीय है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास में यह बैठक बुलाई थी। लेकिन अब  ये बैठक स्थगित कर दी गई है। इस बीच कुमार ने बताया, “12 जून को होने वाली इस बैठक को स्थगित कर दिया गया है और इसकी आगली तारीख बाद में तय की जाएगी।” उन्होंने कहा, “इस बैठक की नई तारीख की घोषणा सभी दलों से विचार-विमर्श के बाद तय की जाएगी।” 

स्थगित करनी पड़ी 12 जून की बैठक 

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, “हमें 12 जून की बैठक स्थगित करनी पड़ी, क्योंकि कांग्रेस और एक अन्य पार्टी ने मुझे बताया कि उन्हें तारीख असुविधाजनक लगी। इसलिए मैंने बैठक को स्थगित करने का फैसला किया है। मैंने कांग्रेस से अन्य पार्टियों के साथ परामर्श के बाद एक नई तारीख सुझाने के लिए कहा है।” नीतीश कुमार कहा, “मैंने एक बात बहुत स्पष्ट कर दी है। सभी दल जो बैठक में भाग लेने के लिए सहमत हैं, उनके संबंधित प्रमुखों की ओर से प्रतिनिधित्व किया जाना चाहिए।”  

राहुल गांधी पर भी कसा तंज 

इस दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, “ऐसे समय में जब पूरा देश ओडिशा में रेल हादसे के बाद शोक में एकजुट है, कांग्रेस नेता को देशद्रोही कार्यक्रमों में भाग लेते हुए एवं गैरजिम्मेदाराना विमर्श में शामिल होते हुए देखना निराशाजनक है।