Amritpal Singh
File Photo: PTI

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ ‘वारिस पंजाब दे’ के चीफ खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की पंजाब (Punjab) और अन्य राज्यों के पुलिस बल द्वारा आठवें दिन भी तलाश हो रही है। वहीं इन सबके बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने अब एक बड़ा दावा किया है।

दरअसल इस मामले पर अब विज ने कहा कि, हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस को पहले ही अमृतपाल पर सूचना दे दी थी, लेकिन पंजाब पुलिस को शाहाबाद पहुंचने में ही डेढ़ दिन लग गए।

क्या कहते हैं विज 

दरअसल विज के अनुसार, पंजाब पुलिस जहां अमृतपाल को जालंधर वाली साइड में तलाश कर रही थी, वहीं अमृतपाल शाहाबाद में आराम से ‘रोटी’ खा रहा था। विज ने आगे कहा कि, हमें जब सूचना मिली तो हमने तो पंजाब पुलिस को उसी वक्त बता दिया था।

इसके साथ ही हरियाणा के गृह मंत्री विज ने पंजाब की ‘आप’ सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, मोस्ट वांटेड अमृतपाल के मामले में भी पंजाब सरकार की सुस्ती साफ़ देखी जा रही हैं। हरियाणा एक तरफ हरियाणा पुलिस अमृतपाल सिंह का डेफिनेट लिंक बता रही है और वहीं पंजाब पुलिस यहां नहीं आ रही। इससे पंजाब सरकार के राजनीतिक ड्रामे का भी सबके सामने पर्दाफाश हो रहा है।

दिल्ली में भी तलाशी 

इसके साथ ही भगोड़े अमृतपाल सिंह की तलाश अब दिल्ली में शुरू हो चुकी है। पंजाब पुलिस ने ISBT बस अड्डे की तलाशी ली है और दो दर्जन से ज्यादा CCTV फुटेज खंगाले हैं। सभी बॉर्डर पर चौकसी भी बढ़ा दी गई है।

अमृतपाल की खोज उत्तराखंड में शुरू

वहीं इन सबसे इतर अब पुलिस ने अमृतपाल की खोज उत्तराखंड में शुरू कर दी है। ख़बरों के अनुसार पुलिस ने बीते शुक्रवार उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में दबिश दी है। सूत्रों के अनुसार यहां एक महिला को फिलहाल अरेस्ट किया गया है। खबर है कि यह महिला अमृतपाल सिंह के साथ सोशल मीडिया के जरिए साल भर पहले ही जुड़ी थी।