Hijab Row, Karnataka
कर्नाटक राज्य गृहमंत्री डॉ. जी परमेश्वर

Loading

मंगलुरु: कर्नाटक में हिजाब विवाद पर राज्य के गृहमंत्री डॉ. जी परमेश्वर का बयान आया है। उन्होंने हिजाब मामले में भ्रमित न होने का संदेश दिया है। राज्य गृहमंत्री ने कहा कि कर्नाटक के पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई ने स्पष्ट रूप से कहा कि उन्होंने कर्नाटक में हिजाब के संबंध में कभी कोई आदेश नहीं दिया। अगर उन्होंने ऐसा कहा भी है तो इसकी जांच होगी। इसके बाद ही हिजाब के संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा।

मामले की होगी जांच

राज्य गृहमंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा कि सीएम सिद्धारमैया ने खुद कहा है कि अगर ऐसा किया भी जाता है, तो हम इसकी जांच करेंगे। सरकार गहन परीक्षण के बाद उचित निर्णय लेगी। इसमें भ्रमित होने की जरूरत नहीं है। कर्नाटक में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद इस पर कुछ भ्रम और व्याख्याएं की गईं। हम संवैधानिक दायरे में रहकर निर्णय लेंगे।

प्रतिबंध वापस नहीं लिया गया 

22 दिसंबर को खबर सामने आई थी कि कर्नाटक में लगा हिजाब प्रतिबंध को वापस ले लिया है, जिसके बाद से विपक्षी पार्टियां इस फैसले का विरोध करने लगी। इसके बाद सिद्धरमैया सरकार ने फैसले पर यू टर्न लिया। उन्होंने शनिवार को कहा कि कर्नाटक में लगा प्रतिबंध वापस नहीं लिया गया है। सिर्फ अभी रद्द करने की बात कही गई थी। कि इसे रद्द किया जा सकता है। जो कि जांच के बाद ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

क्या है मामला

बता दें कि फरवरी 2022 में कर्नाटक के उडुपी के एक सरकारी कॉलेज में क्लासरूम के भीतर हिजाब पर बैन लगा दिया गया था। फिर एक-एक कर कई शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध लगाए गए थे। इसके बाद कर्नाटक की तत्कालीन बसवराज बोम्मई सरकार ने स्कूल और कॉलेजों में हिजाब पर बैन लगाने के आदेश दिए थे।