Nitish Kumar
Photo Credits-ANI Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ दुनिया के कई देशों में बढ़ रहे कोरोना वायरस (Corona Pandemic) के मामलों को लेकर PM मोदी (PM Narendra Modi) ने आज ‘मन की बात’ में सभी को सजग और मास्क और हाथ धुलने जैसी सावधानियों का ज्यादा ध्यान रखने को कहा है। वहीं विश्व में बढ़ रहे कोरोना प्रकोप के बाद अब भारत बे भी अपने बचाव और प्रसार रोकथाम को दुरुस्त करने में लग चुकी है।

    इसी क्रम में आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा, ‘हम निरंतर जांच करवा रहे हैं। कोरोना जब से शुरू हुआ है तब से बिहार अलर्ट रहा है। हर दिन लगभग 45,000 लोगों की जांच हो रही है और टीकाकरण भी किया जा रहा है।’

    जानकारी दें कि, भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 227 नए मामले आए, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,424 पर पहुंच गई।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह आठ बजे अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,46,77,106 हो गई है।

    वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 27 मामलों की वृद्धि दर्ज की गई। आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायलस संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,41,42,989 हो गई है, जबकि कोरोना मृत्यु दर 1.19% दर्ज की गई है। वहीं, देशव्यापी कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 220.05 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।