income tax department

Loading

चेन्नई. तमिलनाडु के लोक निर्माण और राजमार्ग विभाग के मंत्री ईवी वेलु के आवास और तिरुवन्नामलाई में उनसे संबंधित अन्य स्थानों पर आयकर विभाग की पांचवें दिन भी तलाशी जारी है। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग ने मंगलवार को मंत्री के और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों से 22 करोड़ रुपये नकद और आपत्तिजनक दस्तावेजों सहित कुल 29 करोड़ रुपये जब्त किए हैं।

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आयकर विभाग ने तमिलनाडु के लोक निर्माण और राजमार्ग विभाग मंत्री ईवी वेलु और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों से 22 करोड़ रुपये नकद और आपत्तिजनक दस्तावेजों सहित कुल 29 करोड़ रुपये जब्त किए हैं।

सूत्रों के मुताबिक चेन्नई में दो प्रमुख बिल्डरों के कार्यालयों पर अभी भी तलाशी जारी है। अप्पास्वामी रियल एस्टेट और कैसाग्रैंड बिल्डर प्राइवेट लिमिटेड की तलाशी चल रही है, जिसके परिणामस्वरूप 7 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं।

आयकर विभाग ने शुक्रवार को शुरू की तलाशी

शुक्रवार को आयकर विभाग ने तिरुवन्नामलाई में कथित कर चोरी के लिए मंत्री वेलु के बेटे के तिरुवन्नामलाई स्थित आवास और उनके अरुणाई मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में तलाशी शुरू की। ईवी वेलु के बेटे कंबन तिरुवन्नामलाई में अरुणाई मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। कथित तौर पर एक फाइनेंसर सुरेश भी आयकर जांच के दायरे में है।

अक्टूबर में डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन के ठिकानों पर छापेमारी

गौरतलब है कि अक्टूबर में चेन्नई और अराकोणम में डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन से जुड़े 40 से अधिक स्थानों पर आयकर की तलाशी ली गई। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने पूरे तमिलनाडु में मंत्री सेंथिल बालाजी से जुड़े ठिकानों पर तलाशी ली थी।