बेमौसम बारिश (फ़ाइल फोटो)
बेमौसम बारिश (फ़ाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली: देश में ज्यादातर हिस्सों में मौसम (India Weather) दिखाई दे रहा है, कुछ ऐसे राज्य भी है जहां ठंडी बहुत बढ़ गई है। जी हां दरअसल पहाड़ी इलाकों में जारी बर्फबारी के कारण कई राज्यों में ठंड बढ़ गई है। सर्द हवाओं के कारण राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के लोगों को कड़ाके की ठंड महसूस हो रही है। महाराष्ट्र (Maharashtra Weather) के कुछ जिलों में भी ठंडी फड़ी बढ़ गई है।

एक तरफ ठंड का असर बढ़ता जा रहा है तो दूसरी तरफ मौसम विभाग (IMD) ने कुछ राज्यों में बेमौसम बारिश की भविष्यवाणी की है। आइए जानते है क्या कहता है मौसम विभाग… 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD Rain Alert) ने एक बार फिर तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। जी हां मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 6 दिनों तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बेमौसम बारिश होगी। ऐसे में यहां के नागरिकों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि तेज़ उत्तर-पूर्वी हवाओं के कारण आज से 30 दिसंबर 2023 तक अगले 6 दिनों तक तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं, अरुणाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में बारिश की संभावना जताई गई है। ऐसे में फिर से आशंका जताई जा रही है कि  यह बेमौसम बारिश अपना कहर बरपाएगी।