MV Lila Norfolk Hijacked

Loading

नई दिल्ली. सोमालिया तट पर हाईजैक मालवाहक जहाज एमवी लीला नॉरफॉक (MV Lila Norfolk) के पास भारतीय नौसेना (Indian Navy) का युद्धपोत आईएनएस चेन्नई (INS Chennai) पहुंच गया है। नौसेना के अधिकारी हेलीकॉप्टर के जरिए हाईजैक जहाज पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही समुद्री डाकुओं को हाईजैक जहाज को छोड़ने की चेतावनी जारी की है। जहाज पर सवार 15 भारतीयों को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है।

सैन्य अधिकारियों ने कहा, “भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस चेन्नई हाईजैक जहाज एमवी लीला नॉरफॉक के पास सोमालिया तट के पास पहुंच गया है। भारतीय युद्धपोत ने अपना हेलीकॉप्टर लॉन्च किया है और समुद्री डाकुओं को हाईजैक जहाज को छोड़ने की चेतावनी जारी की है। जहाज पर सवार भारतीय दल सुरक्षित हैं और मरीन कमांडो मार्कोस ऑपरेशन के लिए तैयार हैं।”

अधिकारियों ने कहा, “आईएनएस चेन्नई अपने एंटी पाइरेसी गश्त से हट गई और आज दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर एमवी को रोक लिया। एमवी को समुद्री गश्ती विमान, प्रीडेटर MQ9B और इंटीग्रल हेलोस का उपयोग करके निरंतर निगरानी में रखा गया था। मिशन तैनात युद्धपोत पर मौजूद भारतीय नौसेना के समुद्री कमांडो एमवी पर चढ़ गए और स्वच्छता अभियान शुरू कर दिया है।”