modi
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ कनाडाई पीएम ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या के पीछे भारत (India) का हाथ होने का आरोप लगाया है। वहीं इस बाबत अब भारत ने सीधे सीधे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (PM Justin Trudeau) के आरोपों को खारिज कर दिया है। भारत ने कहा कि, कनाडा के आरोप झूठे और भ्रामक हैं। वहीं ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत में भारत का हाथ होने का दावा किया है।

जानकारी दें कि, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार पर सिख नेता की हत्या का संगीन आरोप लगाया है। वहीं ट्रूडो ने बीते सोमवार को कनाडाई संसद में कहा कि भारत सरकार के एजेंट्स ने जून में कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में सिख समुदाय के एक नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की थी।

इसके साथ ही ट्रूडो ने ये भी कहा कि, बीते 9-10 सितंबर को भारत में हुई G20 बैठक के दौरान उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने इस मुद्दे को उठाया था। उन्होंने बताया कि कनाडाई सरकार को जो खुफिया जानकारी मिली है, उसके आधार पर वे ऐसा आरोप लगा रहे हैं।

बताते चलें कि इस बाबत कनाडा की विदेश मंत्री मेलनी जॉली ने जानकारी दी थी कि। कनाडाई सरकार ने एक भारतीय डिप्लोमैट को देश निकाला दिया है, जो कि कनाडा में भारतीय इंटेलिजेंस के प्रमुख भी थे। हालांकि जॉली ने इस डिप्लोमैट के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं दी है।