Bomb Threat In Indigo Flight
इंडिगो फ्लाइट (फाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली: अमृतसर से इंडिगो (Indigo) का एक विमान रविवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे (Delhi Airport) पर उतरने के बाद निकास ‘टैक्सीवे’ को पार कर गया। इसके कारण एक रनवे 15 मिनट से कुछ अधिक समय के लिए बाधित हो गया और उड़ान संचालन प्रभावित हुआ। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि अमृतसर से दिल्ली जा रहा विमान कम दृश्यता के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने के बाद टैक्सीवे से बाहर निकलने से चूक गया।

‘टैक्सीवे’ हवाई अड्डे पर विमानों के लिए एक रास्ता होता है जो रनवे को एप्रन, हैंगर, टर्मिनल और अन्य सुविधाओं से जोड़ता है। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि निर्दिष्ट टैक्सीवे से चूकने के बाद उड़ान संख्या 6ई 2221 का संचालन करने वाला ए320 विमान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर रनवे 28/10 के अंतिम छोर पर चला गया। सूत्रों ने बताया कि विमान सुबह करीब साढ़े आठ बजे रनवे 28/10 पर उतरा लेकिन निर्धारित टैक्सीवे से बाहर नहीं निकल सका।

सूत्रों ने बताया कि इसके परिणामस्वरूप रनवे 15 मिनट से कुछ अधिक समय तक अवरुद्ध रहा। उन्होंने कहा कि विमान को एक ट्रैक्टर की मदद से पार्किंग क्षेत्र में ले जाया गया जिसके बाद रनवे पर सामान्य संचालन शुरू हो सका।  एक सूत्र ने कहा कि विमान के हवाई अड्डे पर उतरने के बाद, एक हवाई यातायात नियंत्रक ने पायलट को ‘टैक्सीवे के6′ पर रनवे खाली करने के लिए कहा।

सूत्र ने बताया हालांकि कम दृश्यता के कारण विमान टैक्सीवे पर नहीं जा सका। इंडिगो के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि दृश्यता कम होने के कारण विमान टैक्सीवे से बाहर नहीं निकल पाया। प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “इंडिगो सभी चीजों से ऊपर परिचालन सुरक्षा को प्राथमिकता देता है और यात्रियों को हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद व्यक्त करता है।” आईजीआईए देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है और यहां प्रतिदिन लगभग 1,400 उड़ानों का संचालन होता है।