Indrani Mukerjea approaches Supreme Court, hearing on bail plea will be held on February 14
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: शीना बोरा मर्डर केस (Sheena Bora Murder Case) में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukerjea) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया है। बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) से जमानत (Zamant) नहीं मिलने के बाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में  इंद्राणी ने याचिका दाखिल की है। इससे पहले इंद्राणी मुखर्जी की वकील ने बॉम्बे हायकोर्ट से राहत नहीं मिलने पर जमानत के लिए अब उच्चतम न्यायालय का रुख करने की बात कही थी। 

    एएनआई के अनुसार, इंद्राणी मुखर्जी ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। कोर्ट को आर्डर की कॉपी नहीं मिलने के कारण मामला सोमवार (14 फरवरी) के लिए स्थगित कर दिया गया है। मुखर्जी शीना बोरा हत्याकांड मामले में सीबीआई की विशेष अदालत की न्यायिक हिरासत में हैं।

    उल्लेखनीय है कि इंद्राणी मुखर्जी अगस्त 2015 में गिरफ्तार किए जाने के बाद से मुंबई के भाईखला महिला कारागार में बंद हैं। इससे पहले विशेष सीबीआई अदालत ने इंद्राणी को जमानत देने से कई बार मना कर दिया था। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) 2012 के इस हत्या मामले की जांच कर रहा हे। इंद्राणी मुखर्जी, अपनी बेटी शीना बोरा (24) की कथित हत्या करने के मामले में मुकदमे का सामना कर रही हैं। 

    आरोप है कि अप्रैल 2012 में कार में शीना बोरा का गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी और शव को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में ठिकाने लगा दिया गया था। वर्ष 2015 में हत्या का खुलासा होने के बाद मुंबई पुलिस ने इंद्राणी के अलावा उसके चालक श्यामवर राय और पूर्व पति संजीव खन्ना को भी गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में इस मामले की जांच मुंबई पुलिस से सीबीआई को सौंप दी गई थी।