अब Infosys में हुई छंटनी; 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, यह है वजह

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया भर की कई टेक कंपनियां छंटनी कर रही हैं। इस बीच खबर सामने आई है कि, भारत की दूसरी बड़ी सॉफ्टवेयर सर्विस प्रोवाइडर इंफोसिस (Infosys) ने भी अपने 600  कर्मचारियों को निकल दिया है। इंफोसिस ने इंटरनल फ्रेशर एसेसमेंट (Fresher Assessment) टेस्ट में फेल होने के बाद सैकड़ों नए कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। खबरों की मानें तो, कंपनी ने फ्रेशर्स के लिए एक एसेसमेंट टेस्ट रखा था, जिसे पास न करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

    बिजनेस टुडे से बात करते हुए अगस्त 2022 में इंफोसिस में शामिल हुए एक फ्रेशर ने बताया कि, ‘मैंने पिछले साल अगस्त में इंफोसिस में काम करना शुरू किया था और मुझे SAP ABAP स्ट्रीम के लिए ट्रेनिंग दी गई थी।  मेरी टीम के 150 में से केवल 60 लोगों ने फ्रेशर एसेसमेंट परीक्षा पास किया था, बाकी हम सभी को 2 हफ्ते पहले टर्मिनेट कर दिया गया था।  पिछले बैच (जुलाई 2022 में ऑनबोर्ड किए गए फ्रेशर्स) के 150 फ्रेशर्स में से टेस्ट में फेल होने के बाद लगभग 85 फ्रेशर्स को टर्मिनेट किया गया था।”

    600 फ्रेशर्स दिखाया बाहर का रास्ता 

    सूत्रों के अनुसार, इंटरनल टेस्ट में फेल होने पर 600 कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया गया है। दो हप्ते पहले भी फ्रेशर एसेसमेंट टेस्ट में फेल होने के बाद 208 फ्रेशर्स को निकाल दिया था। बीते कुछ महीनों में अब तक लगभग 600 फ्रेशर्स को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।