jagan mohan
File- Photo

Loading

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) ने दिल्ली अध्यादेश (Delhi Ordinance Bill) पर मंगलवार (1 अगस्त) को केंद्र सरकार (Modi Government) के पक्ष का समर्थन करने की बात कही है। 

पर समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद विजयसाई रेड्डी ने कहा, ”हमारी पार्टी और नेता वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने दिल्ली के अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग से जुड़े अध्यादेश की जगह लेने वाले विधेयक का समर्थन करने का फैसला लिया है। हम सुनिश्चित करेंगे कि बिल संसद में पास हो।”

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का समर्थन मिलने के बाद बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का संख्या बल राज्यसभा में बढ़ता दिख रहा है। बता दें कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा में नौ सांसद है। इससे पहले, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के बीजू जनता दल (BJD) ने विधेय़क का समथन करने की बात कही। ऐसे में यह साफ होते दिख रहा है कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और बीजेडी के समर्थन से एनडीए की ताकत और बढ़ेगी। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राज्यसभा में एनडीए के 101 सांसद हैं। वहीं इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA) के पास 100 सांसद हैं। वहीं, अन्य दलों के 28 सदस्य हैं। पांच सदस्य नामित हैं और तीन निर्दलीय हैं। यही सदस्य इस विधेयक का भविष्य तय करेंगे।