NIA-Raid
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आ रही, बड़ी खबर के अनुसार, यहां ड्रोन हथियार गिराने के मामले में आज NIA ने आज जम्मू, कठुआ, सांबा और डोडा में आरोपियों के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की गयी है। उक्त छापेमारी अभी जारी है।

    गौरतलब है कि, पुलिस (Police) ने पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से जम्मू अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर ड्रोन से कथित रूप से आतंकवादियों के लिए गिराए गए हथियारों का जखीरा बरामद किया है। बता दें कि, पुलिस ने जेल में बंद लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मोहम्मद अली हुसैन उर्फ कासिम उर्फ जहांगीर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर ये हथियार बरामद किए हैं।

    मामले पर जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया है कि जिस जगह हथियार बरामद हुए, वहां मुठभेड़ के दौरान हुसैन मारा गया। उन्होंने बताया कि पुलिस का एक दल हथियार बरामद करने के लिए हुसैन को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घटनास्थल पर बुधवार को साथ लेकर गया था, लेकिन उसने एक पुलिसकर्मी की राइफल छीनकर पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी।

    उन्होंने बताया कि बम निरोधी दस्ते ने हथियारों का पैकेट खोला और उसमें से एक एके-राइफल, एक मैगजीन, 40 राउंड गोलियां, एक पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगजीन, 10 राउंड गोलियां और दो ग्रेनेड बरामद किए।

    बता दें कि, इससे पहले, बीते 8 अगस्त राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर के जम्मू और डोडा जिलों में टेरर फंडिंग मामले में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (JEI) के सदस्यों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। तब डोडा जिले के धारा-गुंडाना, मुंशी मोहल्ला, अकरमबंद, नगरी नई बस्ती, खरोती भगवा, थलेला और मालोठी भल्ला और जम्मू के भटिंडी में छापेमारी की जा रही थी। इस दौरान कई दस्तावेज भी बरामद हुए थे।