ARMY
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां पुलवामा (Pulwama) के अवंतीपोरा (Awantipora) में सुरक्षाबलों ने आज 3 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें लश्कर का कमांडर मुख्तार भट भी प्रमुख रूप से शामिल है. बता दें कि यह वही शख्स था जो घाटी में कश्मीरी पंडितों और प्रवासियों पर तेजी से अटैक कर रहा था। उसके साथ ही आज पुलवामा का सकलैन मुश्ताक और पाकिस्तानी आतंकी मुश्फिक भी मारा गया है।

    थी फिदायीन हमले की तैयारी

    इतना ही नहीं सुरक्षाबलों ने आज आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। इधरअन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये आतंकी सुरक्षाबलों के शिविर में बड़े फिदायीन हमले की तैयारी और फिराक  थे।

    जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर 

    घटना बाबत कश्मीर के ADGP विजय कुमार ने बताया कि, इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस पर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। वहीं सुरक्षाबलों की टीम की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में 3 आतंकी मारे गए हैं।

    LeT की हिटलिस्ट

    बता दें कि अन्य खुफिया एजेंसियों (Security Agencies) ने भी घाटी में आतंकियों की साजिश का पर्दाफाश करते हुए एक अलर्ट जारी किया है।  इसके साथ ही खुफिया एजेंसियों ने बताया है कि आतंकियों की लिस्ट में नेता, बाहरी लोग और एक्स सर्विसमैन हैं। इस ख़ास अलर्ट में बताया गया है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का आतंकी ग्रुप घाटी में दहशत फैलाने की एक बड़ी साजिश रच रहा है, जहां आतंकी यहां के लोकल लीडर, बाहरी नेता  और एक्स सर्विसमैन को अपना निशाना बना सकते हैं।