Jet Airways Naresh Goyal
नरेश गोयल (File Photo)

Loading

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक बड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड के फाउंडर नरेश गोयल (Naresh Goyal) को बीते शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। ख़बरों के अनुसार  उन पर 538 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है। वहीं आज यानि शनिवार 2 सितंबर को 74 वर्षीय गोयल को स्पेशल PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा। यहां आज ED उनकी हिरासत की मांग करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड के फाउंडर नरेश गोयल को बीते शुक्रवार ED के मुंबई ऑफिस में पूछताछ के लिए तलब किया गया था। वहीं लंबी पूछताछ के बाद उन्हें प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत गिरफ्तार किया गया। हालांकि इससे पहले दो बार ED के बुलाने पर वे पेश नहीं हुए थे।

दरअसल यह पूरा मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की ओर से इस साल मई 2023 में दर्ज की गई एक FIR पर आधारित है। इस केस में नरेश गोयल की पत्नी अनिता, जेट एयरवेज एयरलाइन के डायरेक्टर रहे गौरंग आनंद शेट्टी और कुछ अन्य लोग भी आरोपियों की लिस्ट में शामिल हैं।

वहीं बात जेट एयरवेज की करें तो नरेश गोयल की ही तरह इसकी हालत भी सही नहीं थी। मगर बीते महीने 31 जुलाई को जेट एयरवेज के लिए एक अच्छी खबर आई। वो ये कि जेट एयरवेज का विमान फिर से उड़ान भर सकेगा। DGCA ने इस बाबत अपनी परमिशन दे दी है। पता हो कि, साल 2019 से ही जेट एयरवेज की उड़ानें बंद हैं। वहीं जून 2019 में NCLT ने एयरलाइन को दिवालिया घोषित कर दिया था। दरअसल बढ़ते कर्ज के बोझ के कारण कंपनी 17 अप्रैल 2019 में ग्राउंडेड हो गई थी। लेकिन फिलहाल इसके फाउंडर नरेश गोयल मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले गिरफ्तार किए जा चुके हैं।