soren
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. झारखण्ड (Jharkhand) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, आज यानी बुधवार सुबह से ही मनी लांड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अलग-अलग टीमों ने झारखंड के चर्चित व्यवसायी और कई राजनेताओं के करीबी प्रेम प्रकाश, कोयला कारोबारी एमके झा और कुछ अन्य लोगों के 18 ठिकानों पर एक साथ छापामारी की है। वहीं इस पर आ रही एक सनसनीखेज खबर के अनुसार इस रेड के दौरान ED ने रांची में एक स्थान से AK-47 सीरीज की दो असॉल्ट राइफल भी बरामद कीं हैं।

    हाथ लगे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज 

    वहीं इस छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं। दरअसल आज ED की टीमें रांची के अरगोड़ा चौक के समीप वसुंधरा अपार्टमेंट के 8वें मंजिल पर स्थित प्रेम प्रकाश के दफ्तर, ओल्ड एजी कॉलोनी स्थित एक स्कूल और अरगोड़ा चौक पर व्यवसायी एमके झा के मकान को सुरक्षा बलों के साथ घेर कर वहां सघन तलाशी शुरू की, जिस दौरान कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे।

    ED के पास थे इनपुट्स

    दरअसल ऐसा समझा जा रहा है कि, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीते दिनों गिरफ्तार हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा (Pankaj Mishra) से हुई पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी को कई जगहों से इनपुट्स मिले थे, जिसके आधार पर अवैध खनन से जुड़े मसले पर फिलहाल कार्रवाई की जा रही है।

    पहले भी हुई है छापेमारी 

    पता हो कि इसके पहले बीते 25 मई को भी ED ने प्रेम प्रकाश और एक अन्य व्यवसायी के 5 ठिकानों पर छापामारी कर कई दस्तावेज और अन्य कीमती सामान बरामदगी के बाद फिर प्रेम प्रकाश से कई राउंड की सघन पूछताछ भी हुई थी।

    वहीं इसके पहले झारखंड की सीनियर IAS पूजा सिंघल और उनके सहयोगियों के दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापामारी के बाद ED ने झारखंड में 100 करोड़ से अधिक के माइनिंग घोटाले का पर्दाफाश किया था।