CM Champai Soren gift for women workers 730 days leave will be given for taking care of children, Jharkhand
झारखंड में कामकाजी महिलाओं की बल्ले-बल्ले, सीएम साेरेन की सौगात: बच्‍चों की देखरेख के लिए मिलेगी पूरे 730 दिनों की छुट्टी

Loading

रांची: झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन (Champai Soren) ने पड़ोसी राज्य बिहार की तर्ज पर राज्य में जाति-आधारित सर्वेक्षण को हरी झंडी दे दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। 

अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कार्मिक विभाग को एक मसौदा (Standard Operating Procedure Survey) तैयार करने और इसे मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल के समक्ष रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि अगर सब कुछ योजना के मुताबिक रहा तो लोकसभा चुनाव के बाद कवायद शुरू हो जाएगी। 

सर्वेक्षण का संकेत देते हुए मुख्यमंत्री ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी। झारखंड तैयार है। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विनय कुमार चौबे ने PTI को बताया कि झारखंड में (Caste-Based) सर्वेक्षण कराने के लिए कार्मिक विभाग मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार करेगा। 

इसे मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जाएगा उन्होंने कहा कि जाति-आधारित सर्वेक्षण पड़ोसी राज्य बिहार की तर्ज पर किया जाएगा, जहां पिछले साल सात जनवरी से दो अक्टूबर के बीच आंकड़ों का संग्रह किया गया था। (एजेंसी)