rajnath
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला जिले में आज यानी शनिवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया गया हैं। वहीं खबर है कि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू के राजौरी का दौरा करेंगे। बता दें कि, कल राजौरी के कंडी इलाके में हुई मुठभेड़ में 5 जवानों की जान चली गई थी।

जानकारी दें कि आज बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी मार गिराया है। अन्य आतंकियों की खोज के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं अब कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि, मारे गए आतंकवादी की पहचान यारहोल बाबापोरा कुलगाम निवासी आबिद वानी के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़ा हुआ है। उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री और एक AK-47 राइफल भी बरामद हुई है।

आज जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह और ADGP जम्मू मुकेश सिंह एनकाउंटर साइट पर पहुंच गए थे। वहीं सूत्रों की जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ जम्मू सेक्टर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए जम्मू का दौरा कर रहे हैं। 

देखने योग्य बात ये है कि, राजौरी में एनकाउंटर गोवा के पणजी में चल रही SCO मीटिंग से पहले शुरू हुआ था। वहीं इस इस मीटिंग में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भी शामिल हुए हैं। इसमें जयशंकर ने भुट्टो के सामने ही साफ़ कहा था कि,  आतंकवाद दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) पर तीखा हमला करते हुए  ने उन्हें आतंकवाद उद्योग का “प्रवर्तक, उसे उचित ठहराने वाला और एक प्रवक्ता” करार दिया था।

साथ ही विदेश जयशंकर ने कहा था कि, “आतंकवाद के शिकार लोग आतंकवाद पर चर्चा करने के लिए आतंकवाद के अपराधियों के साथ नहीं बैठते हैं।” उन्होंने  इस बात का भी उल्लेख किया कि जम्मू कश्मीर हमेशा से भारत का हिस्सा “था, है और रहेगा।”