jammu
Pic-ANI

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग (Anantnaag) जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया।

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

    आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। बल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है। अभियान अब भी जारी है।

    इधर मिली जानकारी के अनुसार आज बांदीपोरा (Bandipora) के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में भी एक मुठभेड़ हुई। इस बाबत कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने बताया, बांदीपोरा में मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (TRF) से जुड़े इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। ये भी खबर है कि वह शाहगुंड बांदीपोरा में हालिया नागरिक हत्या में शामिल था। बांदीपोरा में भी फिलहाल अभियान जारी है।

    गौरतलब हो कि इससे पहले पुलिस ने बीते रविवार को कहा था कि ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया और पिछले हफ्ते मोहम्मद शफी लोन की हत्या की साजिश में शामिल आतंकवादियों के 4 सहयोगियों को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुर जिले में गिरफ्तार किया गया है। वहीं आतंकवादियों के गिरफ्तार सहयोगियों की पहचान तारिक अहमद डार उर्फ ​​तारिक खौचा, मोहम्मद शफी डार, मुदासिर हसन लोन और बिलाल अहमद डार उर्फ ​​साहेब खौचा के रूप में की गयी है।

     पता हो कि,TRF (द रजिस्टेंस फ्रंट) लश्कर-ए-तैयबा का ही एक संगठन है। इस संगठन में सक्रिय कुछ आतंकी युवाओं को अपने साथ जोड़कर उनसे जघन्य हत्याएं करवा रहे हैं। यह संगठन युवाओं को बरगला कर उन्हें अपने संगठन में शामिल भी कर रहा है।