KASHMIR-RAID
जम्मू-कश्मीर पुलिस

Loading

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) की राज्य अन्वेषण एजेंसी (SIA) ने आतंकवादी वित्त पोषण (Terror Funding) से जुड़े एक मामले में शुक्रवार को घाटी में कई ठिकानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अनंतनाग और पुलवामा जिलों में कुछ स्थानों पर छापेमारी की गई। अधिकारियों के मुताबिक, यह मामला आरोपियों द्वारा आपराधिक गतिविधियों से अवैध धन जुटाने, जमा करने और उसे वैध बनाने से संबंधित है।

उन्होंने बताया कि आपराधिक गतिविधियों से अर्जित आय का इस्तेमाल बाद में संभवतः अलगाववाद और आतंकवाद सहित अन्य गैरकानूनी कृत्यों को अंजाम देने में किया गया।

गौरतलब है की इसके पहले SIA ने बीते बुधवार को भी जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के जम्मू और सांबा (Samba) जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की थी और म्यांमा से आए एक रोहिंग्या मुसलमान को हिरासत में लिया था।

वहीं बीते अक्टूबर को भी, टेरर फंडिंग मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर की कई जगहों पर छापेमारी की थी। तब NIA ने कुल 18 जगहों पर छापे मारे थे। जिसमें राजौरी, पुंछ, जम्मू, श्रीनगर, बांदीपोरा, शोपियां, पुलवामा, और बडगाम जिले शामिल थे। इस दौरान राजौरी से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था।(एजेंसी इनपुट के साथ)