sibal

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार, आज कांग्रेस (Congress) नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने IT नियमों में संशोधन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर तेज हमला बोला है। आज इस बाबत उन्होंने कहा कि पहले, उन्होंने टीवी नेटवर्क पर अपना कब्जा कर लिया और अब इसके साथ ही वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कब्जा करने वाले हैं। यह एक प्रकार से देश कि मीडिया पर व्यापक कब्जा है। देखा जाए तो हम एक आचार संहिता, एक राजनीतिक दल, एक शासन प्रणाली और किसी के प्रति जवाबदेह नहीं होने की ओर ही आगे बढ़ रहे हैं।

    बता दें कि, कभी साल 2013 में जब कांग्रेस केंद्र की सत्ता में थी तब तत्कालीन केंद्रीय दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने स्वीकार किया था कि, उनकी सरकार अभी भी सोशल मीडिया के मामले में कमजोर है। उन्होंने कहा था कि , “यह एक नया माध्यम है जो तेजी से बढ़ रहा है। हमें नहीं पता की इसके साथ कैसे पेश आया जाए।” 

    उन्होंने यह भी कहा था कि, “हमें सोशल मीडिया के पॉवर को समझना होगा। कोई भी सरकार के पास इसके पॉवर की पूरी जानकारी नहीं है और ना ही वो ये जानती है कि इसके साथ कितना संबंध रखा जाए। हालांकि सरकार को इसका उपयोग आवाम को और शक्तिशाली बनाने में करना चाहिए ना कि कमजोर करने में।”