Karnataka CM-designate Siddaramaiah and Deputy CM-designate DK Shivakumar met Governor Thaawarchand Gehlot to stake claim to form the Government today
Photo: Twitter

Loading

बेंगलुरु: कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने गुरूवार (18 मई) को राज्यपाल थावरचंद गहलोत (Thaawarchand Gehlot) से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। कर्नाटक के नए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु के कांटेरावा स्टेडियम में होगा।

सीएलपी नेता चुने गए सिद्धारमैया 

बता दें कि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) गुरुवार शाम को बेंगलुरु पहुंचे थे। जिसके बाद कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस विधायक दल (CLP) ने सीएलपी नेता के रूप में सिद्धारमैया (Siddaramaiah) के नाम को मंजूरी दे दी। 

20 मई को शपथ ग्रहण समारोह

इससे पहले दिन में कांग्रेस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में सिद्धारमैया और उप मुख्यमंत्री के रूप में डीके शिवकुमार के नाम की घोषणा की। शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को होगा। कांग्रेस ने समान विचारधारा वाले दलों को इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। सिद्धारमैया और  डीके शिवकुमार के साथ  अन्य 11  विधायक कैबिनेट के मंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है।

 कांग्रेस ने जीती 135 सीटें 

 राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनावों में कांग्रेस ने 135 सीटें जीतकर जोरदार जीत हासिल की जबकि सत्तारूढ़ भाजपा और पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमशः 66 और 19 सीटें हासिल कीं।