Mallikarjun-Kharge
Photo: ANI/ Twitter

Loading

नई दिल्ली: राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज यानी सोमवार रात दिल्ली में अपने आवास पर एक बैठक के लिए समान विचारधारा वाले दलों के विपक्षी दल के नेताओं को आमंत्रित किया है। वहीं ठाकरे गुट ने इससे दूरी बनाई है। संजय राउत ने इस बात की पुष्टि की। 

उन्होंने बताया कि  उद्धव ठाकरे गुट ने आज मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया क्योंकि राहुल गांधी ने कहा कि मैं सावरकर नहीं हूं, मैं गांधी हूं।  बता दें कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार (25 मार्च) को पीसी के दौरान कहा था कि मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगता।

‘लोकतंत्र की हालत बहुत ही खराब’

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि “देश में लोकतंत्र की हालत बहुत ही खराब है। उन्होंने कहा, आज हम काले कपड़े के ड्रेस में क्यों आए हैं? राहुल गांधी चुनाव जीत कर आए थे लेकिन आपने उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी। अडानी की ढ़ाई साल में इतनी संपत्ति कैसे हुई, आज सारी पार्टी मिलकर यही पूछ रही है कि उनकी इतनी संपत्ति कैसे हुई। सभी पार्टियों का कहना है कि जेपीसी बिठाइए। आज हमारे साथ सभी विपक्षी पार्टियां मौजूद हैं”।

मानहानि मामले में दो साल की सजा 

उल्लेखनीय है कि सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम” संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दोषी ठहराया तथा दो साल कारावास की सजा सुनाई थी। इसके बाद शुक्रवार को गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।