sskm-hospital
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/कोलकाता. बीते गुरूवार, कोलकाता (Kolkata) के SSKM अस्पताल (SSKM Hospital) के एक लैब में भयंकर आग लग गई थी। जिसमे दमकल की 9 गाड़ियां आग पर काबू करने भेजीं गयी थी, जो अब काबू में आ गयी है। मिली जानकारी के मुताबिक घटना में किसी मरीज के फंसे होने की कोई भी सूचना नहीं हैं।

    उक्त आग गुरुवार बीती रात करीब 10 बजे सरकारी अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगी थी। यह सीटी स्कैन रूम से एक्स-रे रूम तक मिनटों में फैल गयी थी। पुलिस ने आशंका जताई है कि सिटी स्कैन मशीन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी हो सकती है। 

    गौरतलब है कि, मामले पर कोलकाता पुलिस आयुक्त, विनीत कुमार गोयल ने बताया कि, रात करीब 10.30 बजे SSKM अस्पताल के सीटी स्कैन रूम में आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है, कूलिंग की प्रक्रिया चल रही है। फोरेंसिक विशेषज्ञ आगे की जांच करेंगे।  

    वहीं घटनास्थल का दौरा करने वाले पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने कहा कि, आग आपातकालीन इमारत (एसएसकेएम अस्पताल में) के पास लगी थी। लेकिन वक़्त रहते दमकलकर्मियों ने उस पर काबू पा लिया है। घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए जाएंगे। अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक सभी मरीज फिलहाल पूरी तरह से सुरक्षित हैं।