army
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से ही आ रही बड़ी खबर  के अनुसार यहाँ के कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फिलहाल एक खुनी मुठभेड़ (Encounter) जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, यहाँ के मिरहमा इलाके में हो रहे एक एनकाउंटर में सेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक पाकिस्तानी सहित 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इस बाबत जम्मू-कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों के पास से 2 राइफल, 7 मैगजीन और 9 ग्रेनेड बरामद किये गए हैं।

    इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि, जम्मू-कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि, मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तान के निवासी सुल्तान पठान और जबीउल्लाह के रूप में हुई है। उन्हें कुलगाम-शोपियां जिलों के क्षेत्रों में वर्ष 2018 से आतंकवादी और सक्रिय वर्गीकृत किया गया था। यह दोनों ही जैश-ए-मोहम्मद के टॉप के आतंकी हैं और कई मामलों में इनकी तलाश थी।

    गौरतलब है कि बीते शनिवार को कश्मीर के ही सुंजवां में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी (Terrorist) मारे गए थे तथा एक जवान भी शहीद (Matyr) हो गया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने बताया था कि दो सशस्त्र आतंकवादियों को मार गिराए जाने के साथ ही जम्मू में एक बड़ा फिदायीन (आत्मघाती) हमला रोक दिया गया है।

    पता हो कि आज यानी 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री का यहां से 17 किलोमीटर दूर पाली गांव में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। यह अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के बाद से प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर में पहला दौरा है। हालाँकि आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू कश्मीर के दौरे से ठीक पहले एक खेत में विस्फोटक सामग्री मिली है। यह जानना जरुरी है कि ये एक्सप्लोसिव जिस स्थान पर मिला है, वह दोपहर में होने वाली रैली स्थल से महज 12 किलोमीटर दूर पर ही स्थित है।