Meeting of Opposition leaders of like-minded parties underway at the residence of Rajya Sabha LoP and Congress president Mallikarjun Kharge.

Loading

नई: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) के निलंबन पर और आगे के कदम पर विचार-विमर्श करने के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलवमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A) के नेता सुबह साढ़े 10 बजे बैठक करेंगे। वे राज्यसभा में आगे की रणनीति भी तय करेंगे, जहां मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा की उनकी मांग स्वीकार नहीं की गई। 

सूत्रों ने कहा कि ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A) में शामिल दलों के संसदीय दल के नेता राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के कक्ष में बैठक करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि चौधरी के निलंबन पर चर्चा के लिए कांग्रेस संसदीय दल कार्यालय में सुबह 10.30 बजे कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की एक बैठक बुलाई गई है। 

लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक मणिकम टैगोर ने निलंबन के मुद्दे पर चर्चा के लिए सदन में कार्य स्थगन का प्रस्ताव पेश करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla)  को पत्र लिखा है।(एजेंसी)

अधीर रंजन सदन से क्यों हुए निलंबित?
लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury)  को गुरुवार को लोकसभा से सस्पेंड कर दिया गया था। यह पहली बार था जब लोकसभा में कांग्रेस के नेता को निलंबन का आदेश मिला है। उन पर लोकसभा में मिसकंडक्ट का आरोप लगा है। प्रधानमंत्री पर हमला करने और मंत्रियों को परेशान करने के आरोप में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को आज सदन से निलंबित किया गया है।