mahua mitra

Loading

नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार आज यानी 28 मार्च को TMC नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ED के सामने पेश नहीं होंगी। इस बाबत महुआ ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) का हवाला दिया है। वहीं उन्होंने ED से लोकसभा चुनाव पूरा होने तक समन न भेजने का अनुरोध भी किया है।


हालांकि केंद्रीय एजेंसी ने इससे पहले भी TMC नेता महुआ को दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन तब वह आधिकारिक काम का हवाला देकर उपस्थित नहीं हुईं थीं और तब भी नोटिस को टालने की मांग रखी थी। ऐसे में आज मोइत्रा को ED कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था। इस माले पर TMC ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए बीते बुधवार को कहा था कि, कृष्णानगर क्षेत्र से पार्टी लोकसभा चुनाव उम्मीदवार महुआ मोइत्रा को ‘‘बदले की राजनीति” के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) का समन जारी किया गया है और चुनाव से पहले एजेंसियों का ‘‘दुरुपयोग” किया जा रहा है।

बताते चलें कि, महुआ को ‘रिश्वत लेकर सवाल पूछने’ के मामले में बीते दिसंबर में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। वहीं अब उन्हें उनकी पार्टी TMC ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से फिर से उम्मीदवार घोषित किया है।