PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम UAPA मामले में ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस (APHC) के कार्यालय को कुर्क करने के लिए श्रीनगर के राजबाग पहुंची। UAPA  मामले में एनआईए ने श्रीनगर में ऑल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस (APHC) का कार्यालय कुर्क किया।  दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश के बाद यह कार्यवाई की जा रही है। भारी सुरक्षा के बीच टीम मौके पर मौजूद है। 

    जानकारी के अनुसार दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने श्रीनगर स्थित ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस कार्यालय कुर्क करने का आदेश पारित किया। इसके बाद एनआईए की टीम श्रीनगर के राजबाग इलाके में पहुंची। अदालत ने अलगाववादी नेता नईम अहमद खान के खिलाफ दर्ज यूएपीए मामले में श्रीनगर स्थित ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कार्यालय को कुर्क करने का आदेश दिया है।

    बता दें कि नईम खान 14 अगस्त, 2017 से न्यायिक हिरासत में है। उस पर एनआईए ने कश्मीर घाटी में अशांति पैदा करने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि राजबाग स्थित कार्यालय का उपयोग विभिन्न विरोध प्रदर्शनों की रणनीति बनाने, सुरक्षा बलों पर पथराव की गतिविधियों के वित्तपोषण, बेरोजगार युवकों की भर्ती करने के लिए गैरकानूनी गतिविधियों के साथ-साथ आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया गया था। 

    UAPA का मतलब गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम है। इस कानून का मुख्य उद्देश्य आतंकी गतिविधियों पर रोकथाम लगाना है। पुलिस और जांच एजेंसियां इस कानून के तहत ऐसे आतंकियों, अपराधियों और संदिग्धों को चिन्हित करती है, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल होते हैं। इसी मामले में ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस पर कार्यवाई की जा रही है। जांच एजेंसी ने कार्रवाई करते हुए ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के ऑफिस को कुर्क कर दिया है।