PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष के नेता और कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने सरकार पर निशाना साधा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  पर कटाक्ष किया और अडानी मुद्दे पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाते हुए उन्हें ‘मौनी बाबा’ कहा।  जिसके बाद राज्यसभा में बीजेपी सांसदों (BJP MPs) ने इसका विरोध किया। इसी बीच खड़गे की टिप्पणी के जवाब में, राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी उनके कद के अनुरूप नहीं है। 

    मल्लिकार्जुन खड़गे राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने अडानी मामले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और पीएम मोदी को मौनी बाबा कह दिया। उन्होंने कहा कि मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि आप इतने शांत क्यों हैं। आप हर दूसरे व्यक्ति को डराते हैं, आप उद्योगपतियों को क्यों नहीं डरा रहे हैं?

    राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने पीएम मोदी को ‘मौनी बाबा’ कहने पर विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की खिंचाई की। उन्होंने मल्लिकार्जुन की खिंचाई करते हुए कहा कि आप जिस पद पर हैं उसके हिसाब से ऐसा बोलना सोभा नहीं देता।  

    मल्लिकार्जुन ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री हमेशा चुनावी मोड में होते हैं। इधर संसद चल रही है और उधर वह मेरे संसदीय क्षेत्र गुलबुर्गा में चले गए। उन्होंने कहा कि ‘अरे भई मेरा एक ही संसदीय क्षेत्र है और आपको वही मिल रहा है। और संसदीय क्षेत्र में एक भी नहीं दो-दो मीटिंग कर रहे हैं’! खरगे के इतना कहते ही सदन में हंसी के ठहाके गूंज उठे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मल्लिकार्जुन खड़गे की इस बात पर हंस पड़े।