Rahul Gandhi
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. पांच राज्यों में मिली शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में संगठन को मजबूत करने की तैयारी में जुट गई है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पार्टी के प्रदेश प्रभारी रघु शर्मा के साथ बैठक की और विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। इस बैठक में ठाकोर ने राहुल गांधी को अगले महीने निकाली जाने वाली ‘गांधी संदेश यात्रा’ के लिए भी आमंत्रित किया। इस मुलाकात के दौरान संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

    राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता रघु शर्मा ने कहा, “गुजरात में इस साल चुनाव होने हैं तो उस चुनाव में किस तरह के कार्यक्रम होने हैं, क्या फैसले लेने हैं इन सब विषयों पर राहुल गांधी जी के साथ चर्चा हुई है।”

    शर्मा ने कहा, “27 साल से गुजरात में BJP की सरकार है। कांग्रेस पार्टी में ही वो दम है जो गुजरात में बदलाव ला सकती है। इस बार भी गुजरात में जबरदस्त लड़ाई होगी। गुजरात की जनता बदलाव चाहती है, क्योंकि 27 साल में गुजरात में बेरोजगारी बढ़ी है और गुजरात ड्रग का अड्डा बन गया है।”

    कांग्रेस नेता ने कहा, “आज गुजरात में होने वाले चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा हुई है। गुजरात में सिर्फ भाजपा और कांग्रेस के बीच ही मुकालबा होगा। हम 6 अप्रैल को गुजरात में एक पदयात्रा निकालेंगे जो गुजरात, राजस्थान से होते हुए दिल्ली आएगी। ये पदयात्रा साबरमती आश्रम से शुरू होगी।”

    बता दें कि, गुजरात में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होना है।