Goa Murder Case

Loading

बेंगलुरु: बेंगलुरु के एक स्टार्टअप की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) द्वारा अपने चार वर्षीय बेटे की कथित तौर पर हत्या किए जाने (Mother Killed Son) के मामले में बच्चे के शव को बुधवार को चित्रदुर्ग से यहां लाया गया। बेंगलुरु के राजाजी नगर में आज दिन में बच्चे का अंतिम संस्कार किया जाएगा। बच्चे के पिता वेंकट रमन शव को लेकर यहां एक घर में पहुंचे, जहां शुरुआती क्रिया-क्रम किया गया और अंतिम संस्कार हरिश्चंद्र घाट पर किया जाएगा। मूलरूप से केरल निवासी रमन इन दिनों इंडोनेशिया में रह रहे हैं और मंगलवार रात वह चित्रदुर्ग के हिरियुर पहुंचे।

पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंप दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्चे की हत्या गला दबाकर की गई थी। हिरियूर तालुक अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. कुमार नाइक ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘बच्चे की मौत गला दबाकर की गई। ऐसा लग रहा है कि तकिया या किसी अन्य चीज का इस्तेमाल किया गया है। ऐसा नहीं लगता कि हाथों से गला घोंटा गया….।” 

नाइक ने बताया कि बच्चे के शरीर से खून निकलने या फिर संघर्ष के निशान नहीं मिले हैं। आरोपी सूचना सेठ ने अपने चार वर्षीय बेटे की कथित तौर पर गोवा में हत्या कर दी और फिर उसके शव को बैग में भरकर टैक्सी से पड़ोसी राज्य कर्नाटक चली गई, जहां से उन्हें सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

सेठ ‘द माइंडफुल एआई लैब’ की सीईओ है और ‘लिंक्डइन’ पर उनके पेज के अनुसार वह कृत्रिम मेधा (एआई) एथिक्स विशेषज्ञ और डेटा वैज्ञानिक हैं। उनके पेज पर मिली जानकारी के अनुसार, ‘‘वह एआई एथिक्स सूची में 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में शामिल रही हैं। वह डेटा एंड सोसाइटी में मोजिला फेलो, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के बर्कमैन क्लेन सेंटर और रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट में शोधकर्ता रह चुकी हैं। उनके पास प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण में पेटेंट भी है।” उन्होंने कोलकाता विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर किया था। (एजेंसी)