goyal

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ जेट एयरवेज (Jet Airways) के संस्थापक नरेश गोयल (Naresh Goyal) को बीते शुक्रवार रात ED ने गिरफ्तार कर लिया। उनकी यह गिरफ्तारी 538 करोड़ रूपए के केनरा बैंक घोटाले के मामले में हुई है। उन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश करने के लिए लाया गया है। अब से कुछ देर पहले ED के अधिकारी जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को मुंबई के सेशन कोर्ट ले गए। वहां आज उन्हें PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जानकारी दें कि, प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने बीते शुक्रवार देर रात मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेट एयरवेज इंडिया लिमिटेड के फाउंडर नरेश गोयल को गिरफ्तार कर लिया था। दरअसल उन्हें पूछताछ के लिए ED के मुंबई ऑफिस बुलाया गया था, जिसके बाद यह गिरफ्तारी हुई थी।

बता दें कि, उन पर 538 करोड़ रुपए के घोटाला का आरोप है। इस बात गोयल को आज 2 सितंबर को स्पेशल PMLA कोर्ट में पेश करने लाया गया है। ED हिरासत की मांग करेगी। हालांकि, इसके पहले ED ने उन्हें दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे।

दरअसल बीते साल नवंबर 2022 में केनरा बैंक ने नरेश गोयल, उनकी पत्नी अनीता सहित अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की गई थी। इस शिकायत के बाद बीते मई 2023 में CBI ने फ्रॉड केस दर्ज किया। लेकिन फिर बाद में ED ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस मामले को लेकर दर्ज किया।