Sign Board Reading Singapur Rectified After Post By Singapore High Commission

Loading

नई दिल्ली: सिंगापुर के उच्चायुक्त सिमोन वोंग (Simon Wong) ने एक ‘साइनबोर्ड’ पर अंग्रेजी में (NDMC misspelled Singapore) अपने देश के नाम की गलत वर्तनी लिखे जाने की ओर ध्यान दिलाया, जिसके बाद नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने अपनी गलती सुधार दी। इसके बाद वोंग ने एनडीएमसी का आभार व्यक्त किया।

वर्तनी में गलती के बारे में पूछे जाने पर एनडीएमसी के एक अधिकारी ने कहा, “पेंटर को गलत वर्तनी दी गई और उसने वही लिख दी। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि ऐसा कैसे हुआ। हालांकि, जैसे ही मामला सोशल मीडिया के माध्यम से हमारे संज्ञान में आया, हमने गलती सुधार दी।”

इससे पहले दिन में, सिंगापुर के उच्चायुक्त ने साइनबोर्ड पर गलत वर्तनी की एक तस्वीर ‘एक्स’ पर साझा की और लिखा, “पहले वर्तनी जांच लेना हमेशा अच्छा होता है।”

राष्ट्रीय राजधानी में साइनबोर्ड पर पेंटिंग की देखरेख करने वाली एनडीएमसी ने ‘एक्स’ पर वोंग की पोस्ट का जवाब देते हुए लिखा, “आवश्यक सुधार किए गए हैं।” गलती ठीक होने के बाद वोंग ने ‘एक्स’ पर एनडीएमसी को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, “त्वरित सुधार के लिए धन्यवाद।” उन्होंने साइनबोर्ड पर सही की गई वर्तनी की तस्वीर भी साझा की। (एजेंसी)