तमिलनाडु में उत्तर भारतीयों के लिए कोई खतरा नहीं: मंत्री सीवी गणेशन

Loading

नई दिल्ली: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में प्रवासी श्रमिकों पर हमले की खबर के बाद से सभी प्रवासी मजदूर (migrant laborers) दहशत में हैं। यहां की सरकार ने इसे फर्जी अफवाह बताया है और कहा है कि इस फर्जी  अफवाह के कारण यहां के उद्योग बुरी तरह प्रभावित होते हैं। यहां सभी प्रवासी मजदूर सुरक्षित हैं और एसोसिएशन उनके साथ खड़ा रहेगा। तमिलनाडु के श्रम कल्याण और कौशल विकास मंत्री सीवी गणेशन (CV Ganesan) ने कहा कि  सोशल मीडिया पर इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है कि तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में उत्तर भारत के मजदूरों पर हमले हो रहे हैं। तमिलनाडु शांति के लिए जाना जाता है और ऐसी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। 

सरकार ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा है कि तमिलनाडु में उत्तर भारत के किसी भी श्रमिक के लिए कोई खतरा नहीं है, वे बहुत अच्छा योगदान दे रहे हैं। बड़ी औद्योगिक और छोटी औद्योगिक कंपनियां कई वर्षों से तमिलनाडु में बड़े पैमाने पर निवेश कर रही हैं और कई राज्यों के श्रमिक शांतिपूर्ण वातावरण में काम करने के उद्देश्य से यहाँ आकर राज्य के विकास में बड़ा योगदान दे रहे हैं।

इसी तरह, उत्तरी राज्य के श्रमिक बड़ी संख्या में पुल निर्माण और मेट्रो रेल सहित विभिन्न महत्वपूर्ण क्षेत्रों में जुड़े हैं और उन क्षेत्रों के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं। संबंधित कंपनियां अपने श्रमिकों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कर रही हैं। सभी कंपनियों में तमिलनाडु सरकार के श्रम कल्याण से सम्बंधित कानूनों का अनुपालन विभाग द्वारा सुनिश्चित किया जाता है। जो भी लोग तमिलनाडु आते हैं उन्हें स्वागत करना ही तमिल लोगों की संस्कृति और प्रथा है। अपने आतिथ्य के लिए सुप्रसिद्ध तमिलनाडु के लोग और श्रमिकों के कल्याण की रक्षा करनेवाली तमिलनाडु सरकार ऐसे श्रमिकों के योगदान से अच्छी तरह वाकिफ है, इसलिए यहां हर कोई एक सामंजस्यपूर्ण और शांतिपूर्ण माहौल में रहता है।

ऐसे में सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा दुर्भावनापूर्ण खबरें फैलाई जा रही हैं कि उत्तर भारत के श्रमिकों पर तमिलनाडु में कुछ जगहों पर बहुत गलत इरादे से हमला किया जा रहा है। उत्तर भारत के लोगों सहित तमिलनाडु में हर कोई जानता है कि इसमें तनिक भी सच्चाई नहीं है।

हमेशा औद्योगिक शांति और सामाजिक शांति के लिए जाने जाने वाले तमिलनाडु में ऐसी घटनाएं होने की खबर फैलाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है। मंत्री ने कहा कि मैं यह बताना चाहता हूं कि तमिलनाडु में न केवल उत्तर भारत के श्रमिक, बल्कि सभी राज्य के श्रमिक बिना किसी डर के शांतिपूर्वक और कुशलता से काम कर रहे हैं।