Omicron in India
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron Updates) का तांडव जारी है। लगातार इससे संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। इन सब के बीच हालात चिंताजनक बने हुए हैं। केंद्र सहित राज्यों सरकारों ने अपने स्तर पर ओमीक्रोन के मद्देनजर एहतियातन कई कदम उठाए हैं। केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार देश में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 358 पहुंच गई है। महाराष्ट्र (Maharashtra) और दिल्ली (Delhi) में सबसे अधिक केस सामने आए है। 

    ज्ञात हो कि केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय ने आज सुबह बताया कि भारत में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 358 हो गई है। कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर महाराष्ट्र और दिल्ली टॉप पर हैं। महाराष्ट्र में जहां 88 मामले हैं। वहीं दिल्ली में कुल 67 केस हैं। साथ ही 358 में से 114 मरीज रिकवर हो गए हैं।   

    उल्लेखनीय है कि तेलंगाना में ओमीक्रोन के 38 मामले सामने आए हैं। अन्य राज्यों की बात करें तो तमिलनाडू (34), कर्नाटक (31), गुजरात (30), केरल (27), राजस्थान (22), हरियाणा और ओडिशा में चार-चार मामले ओमीक्रोन के सामने आए हैं। साथ ही जम्मू-कश्मीर और बंगाल में तीन-तीन मामले, आंध्र प्रदेश-यूपी में दो-दो केस दर्ज हुए हैं। जबकि चंडीगढ़, लद्दाख और उत्तराखंड में एक-एक केस कोरोना के नए वेरिएंट के रिपोर्ट हुए हैं।

    गौर हो कि इससे पहले ओमीक्रोन संकट के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक कर कोविड की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ भारत में इस वैश्विक महामारी की ताजा स्थिति की समीक्षा कर इसे लेकर उठाए जा रहे भावी कदमों के बारे में बातचीत की।