Pannu trapped threatening Ram Mandir Ayodhya
गुरपतवंत सिंह पन्नू (सोशल मीडिया तस्वीर )

Loading

अमृतसर : खालिस्तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू अयोध्या (Ayodhya) में बड़ी साजिश अंजाम देने की तैयारी में है। साथ ही पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री को धमकी दी। पंजाब पुलिस ने इससे जुड़े तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और मामले में कार्रवाई शुरू की है। इससे खालिस्तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannun) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

सोशल मीडिया पोस्ट से पन्नू ने कथित तौर पर दावा किया है कि अमृतसर के श्री दुर्गियाना मंदिर का हिंदू धर्म में कोई ऐतिहासिक महत्व नहीं है। खालिस्तानी समर्थक पन्नू ने मंदिर के प्रबंधक को मंदिर का द्वार बंद कर के चाबियां अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में देने की कथित तौर पर धमकी दी है। पुलिस ने इस गतिविधि के तहत पन्नू पर मामला भी दर्ज किया गया है। इसके अलावा पंजाब के सीएम को धमकी दी है। 

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक सोशल मीडिया पोस्ट से  दावा किया है कि अमृतसर के श्री दुर्गियाना मंदिर का हिंदू धर्म में कोई ऐतिहासिक महत्व नहीं है। खालिस्तान के समर्थन में पन्नू ने मंदिर के प्रबंधन को उनके द्वारा गेट बंद और चाबियां स्वर्ण मंदिर में सौंपने की चेतावनी दी है। 

पंजाब पुलिस ने धर्म समूह के बीच दुश्मनी बढ़ाने का आरोप लगते हुए प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू पर अमृसतर के पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। केंद्र मंत्रायल द्वारा पन्नू पर गैरकानूनी गतिविधियां के रोकथाम (लगाम) लिए अधिनियम यूएपीए के तहत आतंकी घोषित किया गया है।  

कुछ पत्रकारों को भेजे गए एक ईमेल और पीटीआई द्वारा एक्सेस किए गए दो वीडियो में  गुरपतवंत सिंह पन्नू धमकी देता हुआ दिखाई दे रहा है। इसी के साथ पन्नू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गणतंत्र दिवस के परेड में बिना सुरक्षा के शामिल होने भी चुनौती दी है। कहा जाता है  कि 16 जनवरी को पन्नू ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को भी धमकी दी गई थी।   

अयोध्या में बड़ी आतंकी हमले की साजिश 

खालिस्तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू अयोध्या में बड़ी साजिश अंजाम देने की तैयारी में है। सोशल मीडिया पोस्ट से पन्नू ने कथित तौर पर दावा किया है कि अमृतसर के श्री दुर्गियाना मंदिर का हिंदू धर्म में कोई ऐतिहासिक महत्व नहीं दिखायी दै रहा है। खालिस्तानी समर्थक पन्नू ने मंदिर के प्रबंधक को मंदिर का द्वार बंद कर के चाबियां अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में देने की धमकी दी है। पुलिस ने इस तरह की हरकत पर पन्नू पर मामला भी दर्ज किया है।  

बीते सोमवार को अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य प्राण प्रतिष्ठा हुयी, जिसमे समस्त देशवासियों ने हर्षोल्लास से रामलला का स्वागत किया। परन्तु इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों और आतंकी संगठन भी इसके खिलाफ सक्रिय हो गए हैं। 

पुलिस ने किया तीन संदिग्धों को गिरफ्तार 

पन्नू द्वारा किए गए पोस्ट के बाद पुलिस सुरक्षा और गुप्त संस्था (एजेंसी) भी हरकत में आ गई है पुलिस ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी शंकर लाल दुसार उर्फ शंकर जाजोद गुरपतवंत पन्नू के सीधे संपर्क में था। बताया जाता है कि कनाडा में मारे गए गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा के भी संबंध में थे। शंकर ने अयोध्या में साजिश को अंजाम देने के लिए वहां का जायजा भी लिया था।