PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

मांड्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कर्नाटक के मांड्या जिले (Mandya district)में एक सार्वजनिक रैली में बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे (Bengaluru-Mysore Expressway) का उद्घाटन किया। आज यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंड्या पहुंचे हैं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री यहां करोड़ों रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं। पीएम मोदी ने यहां मांड्या में रोड शो किया। इस दौरान लोगों ने उनपर फूलों की बारिश की। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि  आज मैसूरु-कुशलनगर 4 लेन हाईवे का भी शिलान्यास हुआ, यह सभी प्रोजेक्ट विकास के रास्ते में एक नई दिशा देंगे। इसके लिए आप सभी को बेहद बधाई।  

मांड्या में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हमारे राष्ट्र के विकास को देखकर युवा बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं। ये सभी परियोजनाएं समृद्धि और विकास के रास्ते खोलेंगी। बेंगलुरु और मैसूर कर्नाटक के महत्वपूर्ण शहर हैं। एक टेक्नोलॉजी के लिए जाना जाता है तो दूसरा ट्रेडिशन के लिए। दोनों शहरों को तकनीक के माध्यम से जोड़ना काफी महत्वपूर्ण है। 2014 से पहले केंद्र की कांग्रेस सरकार ने गरीबों को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। कांग्रेस सरकार ने गरीबों का पैसा लूटा।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार का प्रयास है कि आपके प्यार को हम ब्याज सहित चुकाए और तेज़ विकास करके चुकाए। जिस परियोजना का आज शिलान्यास हुआ है यह उसी का एक हिस्सा है।लम्बे समय से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने वाले लोग भारी ट्राफिक की शिकायत करते थे लेकिन अब इस एक्सप्रेसवे से यह दूरी केवल एक घंटे में पूरी की जाएगी।  

पीएम मोदी ने कहा कि बेंगलुरु और मैसूर दोनों ही कर्नाटक के महत्वपूर्ण शहर हैं, एक को तकनीक तो दूसरे को संस्कृति के रूप में जाना जाता है, दोनों ही आधुनिक भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। 2014 से पहले केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब के समय में उन्होंने गरीब आदमी को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।जो पैसा गरीब के विकास के लिए था उसके हजारों करोड़ रुपए कांग्रेस की सरकार ने लूट लिया था। कांग्रेस को कभी गरीब के दुख दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ा है।