MODI
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi)  शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उत्तराखंड के केदारनाथ (Kedarnath Dhaam) धाम पहुंचे जहां उन्होंने भगवान शिव की पूजा-अर्चना की तथा गौरीकुंड से केदारनाथ के लिए रज्जूमार्ग परियोजना की आधारशिला रखी। आज अपने दो दिवसीय उत्तराखंड भ्रमण की शुरुआत केदारनाथ से करते हुए प्रधानमंत्री हेलीपैड से सीधे मंदिर पहुंचे और भगवान शिव का रूद्राभिषेक किया। 

    वहीं आज वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मंदिर के पुजारियों ने विधि-विधान से उनकी पूजा संपन्न कराई। इस दौरान, पुजारियों ने भगवान से प्रधानमंत्री को देश को आगे ले जाने के लिए शक्ति देने की भी मंगल कामना की। 

    मंदिर के श्रमजीवियों के पीएम ने की मुलाकात

    आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्य में लगे हुए श्रमजीवियों से मुलाकात कर उनसे बातचीत भी की। उन्होंने उनसे उनके मूल राज्यों, सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभों के बारे में पूछा और उनके कोविड टीकाकरण की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली और साथ ही फ़ोटो भी खिंचवाई।

    इसके साथ ही  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदाकिनी आस्था पथ और सरस्वती आस्था पथ के साथ-साथ वहां चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की। 

    बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना

    मंदिर से पूजा अर्चना कर बाहर आने के बाद प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद श्रद्धालुओं का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह, प्रदेश के मुख्य सचिव सुखबर सिंह संधु भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री इसके बाद आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल के दर्शन के लिए गए और उनकी प्रतिमा के समक्ष कुछ समय बिताया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से कुछ देर पहले बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए हैं।