Statue of Pandit Deendayal Upadhyaya
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली: पीएम मोदी (PM Modi) ने दिल्ली में सोमवार (25  सितंबर ) को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 72 फुट ऊंची प्रतिमा (Statue of Pandit Deendayal Upadhyay) का अनावरण किया। वहीं,  उन्होंने  दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ”यह प्रतिमा इस बात का प्रतीक होगी कि हमें राजनीतिक ईमानदारी को बनाए रखना है।”

पीएम मोदी ने कहा, ”ये दीन दयाल उपाध्याय पार्क है और सामने बीजेपी का कार्यालय है। उन्हीं के रोपे हुए बीज से आज वह वट वृक्ष बन चुकी है। ये प्रतिमा हमें हमारे अंत्योदय के संकल्प की याद दिलाती रहेगी। हमें देश में राजनीतिक शुचिता को हमेशा बनाए रखना है। उनके चरणों में नमन करता हूं।”

पीएम मोदी ने कहा, “राजनीति में महिलाओं की भागीदारी के बिना लोकतांत्रिक एकीकरण नहीं हो सकता। महिला आरक्षण बीजेपी की विचारधारा की जीत है।”  उन्होंने कहा, ”दीनदयाल उपाध्याय जी ने समाज के सबसे निचले पायदान पर मौजूद व्यक्ति के बारे में बात की। पिछले नौ वर्षों में हमने समाज के सबसे निचले पायदान पर मौजूद लोगों के उत्थान की दिशा में काम किया है।”

पीएम मोदी ने कहा, “जब बीजेपी राजस्थान में सत्ता में थी, तब हमने पंडित दीन दयाल उपाध्याय का स्मारक बनाया था। मैंने आज पहले वहां कुछ समय बिताया था और मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि आप उस जगह का दौरा करने के लिए कुछ समय निकालें।”