modi
File Photo

    नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज यानी रविवार (Sunday) सुबह 11 बजे अपने  रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Man Ki Baat) के जरिए राष्ट्र को एक बार फिर संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि यह कार्यक्रम का 79वां संस्करण होगा और यह आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और मोबाइल एप पर भी प्रसारित होगा। इस बाबत आधिकारिक बयान के अनुसार, यह कार्यक्रम डी.डी न्यूज, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के खास यूट्यूब चैनलों पर भी उपलब्ध होगा।

    78वें संस्करण: इन खास बातों पर हुई थी चर्चा :

    गौरतलब है कि ‘मन की बात’ के 78वें संस्करण के दौरान, मोदी ने बीते 27 जून को कहा था कि टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने अपने स्थान पर पहुंचने के लिए बहुत कठिन संघर्ष किया है और साथ ही उन्होंने नागरिकों को सलाह दी कि वे खिलाड़ियों पर जाने या अनजाने में दबाव कतई न डालें।

    उनका कहना था कि नागरिकों को खुले दिमाग से खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए और उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने महान धावक मिल्खा सिंह को भी इस संस्करण में श्रद्धांजलि दी थी, जिन्होंने 19 जून को कोरोना के कारण निधन हो गया था। अपने उस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना टीकाकरण पर भी प्रकाश डाला था। इस बाबत प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि भारत ने एक ही दिन में लाखों लोगों को वैक्सीन लगाने की उपलब्धि हासिल की है, यह अपने आप में बड़ी बात है। 

    क्या हो सकता है 79वें संस्करण में आज ख़ास :

    अपने आज के इस ख़ास संस्करण में प्रधानमंत्री मोदी देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, महाराष्ट्र और गोवा में बारिश से मची भयंकर तबाही सहित टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल पर आज राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं।