PM-narendra-modi
File Pic

    नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज यानी 28 नवम्बर, रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के 83वें एपिसोड में राष्ट्र को संबोधित करेंगे। बता दें कि यह इस साल का दूसरा आखिरी संस्करण होगा। आज इसके भी कयास हैं कि PM मोदी मन की बात में दक्षिण अफ्रिका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट पर भी बात कर सकते हैं।

    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते शनिवार को इस नए वैरिएंट को देखते हुए शीर्ष अधिकारियों से जरुरी समीक्षा की। शनिवार को हुए कोरोना की इस समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री ने ‘प्रोएक्टिव’ रहने की आवश्यकता जताई और सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की निगरानी और दिशा-निर्देश के मुताबिक यात्रियों की जांच पर जरुरी बल दिया।

    पता हो कि मन की बात प्रधानमंत्री का मासिक रेडियो संबोधन है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को ही प्रसारित होता है। इस कार्यक्रम का प्रसारण आज आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार और मोबाइल एप पर भी किया जाएगा। ये भी बता दें कि ‘मन की बात’ कार्यक्रम का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित हुआ था।

    गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को प्रसारित मन की बात के अपने आखिरी एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के कार्यान्वयन पर भरपूर जोर दिया था। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला था कि कैसे भारत दुनिया के पहले देशों में से एक है जो अब ड्रोन टेक्नोलॉजी की मदद से अपने गांवों में जमीन का डिजिटल रिकार्ड भी तैयार करवा रहा है।