pm-narendra-modi-met-divyang-painter-ayush-kundal-resident-of-khargone-of-madhya-pradesh

उन्होंने अपने इस ट्वीट में दिव्यांग आयुष कुंडल (Aayush Kundal) की कला का जमकर बखान किया है।

    Loading

    कहते हैं कि हुनर किसी परिचय का मोहताज नहीं होता, वो चाहे वो जो भी हो। उसका अभिनय अपने आप निखर के सामने आ जाता है। यही कारण रहा है कि भारत में कलाकारों को हमेशा से उच्च दर्जा और सम्मान भरी नजरों से देखा जाता है। यह हुनर ही तो है जिसके पीएम मोदी भी कायल हैं। दरअसल, पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक ट्वीट शेयर किया है। उन्होंने अपने इस ट्वीट में दिव्यांग आयुष कुंडल (Aayush Kundal) की कला का जमकर बखान किया है।

    पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा, आज @aayush_kundal से मिलना मेरे लिए एक अविस्मरणीय क्षण बन गया। आयुष ने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया, वो हर किसी को प्रेरित करने वाला है। अनवरत प्रेरणा मिलती रहे, इसलिए मैं उन्हें ट्विटर पर फॉलो कर रहा हूं।

    कौन है आयुष कुंडल

    बता दें कि खरगोन जिला मुख्यालय से 80 किमी दूर बड़वाह नगर में दिव्यांग आयुष कुंडल रहते हैं। आयुष कुंडल अपने पेंटिंग के लिए कई बार सुर्खियों में आ चुके हैं। दरअसल आयुष कुंडल जन्म से ही दिव्यांग है, न तो वो अपने पैरों पर खड़े हो पाते हैं और नहीं बोल सकते हैं। लेकिन इन सब के बावजूद आयुष अपने पैरों से पेंटिंग बनाने में निपुण हैं। उनकी पेंटिंग की तारीफ खुद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी कर चुके हैं।