PM Modi
Photo Credits-ANI Twitter

    नई दिल्ली. दोपहर  की बड़ी खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 23-24 मई तक जापान के दौरे पर रहेंगे। इस बाबत PMO ने जानकारी देते हुए बताया कि PM मोदी टोक्यो में होने वाली क्वाड समिट में भाग लेंगे। इस समिट में क्वाड के 4 देशों के नेता क्वाड में हो रही प्रगति की भी समीक्षा करेंगे। स्वयं PM मोदी ने भी एक ट्वीट कर इस दौरे के बारे में बताया है।

    इस बाबत PM मोदी ने ट्वीट कर अपने अपने जापान दौरे का जिक्र करते हुए बताया कि, “मैं जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) के निमंत्रण पर जा रहा हूं।”याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि, “मार्च 2022 में मुझे 14वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री किशिदा की मेजबानी करने का सौभाग्य मिला था। टोक्यो की अपनी यात्रा में मैं भारत-जापान विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को मजबूत करने के उद्देश्य से होने वाली बातचीत को लेकर उत्सुक हूं।” 

    PM मोदी ने यह भी कहा, “मैं क्वाड नेताओं की शिखर बैठक में भी हिस्सा लूंगा। इस दौरान हम हिंद-प्रशांत क्षेत्र के विकास और आपसी हित के वैश्विक मुद्दों के बारे में विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।” उन्होंने आगे कहा कि, “मैं राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ एक द्विपक्षीय बैठक करूंगा जहां संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ हम अपने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने पर चर्चा करेंगे।” गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज पहली बार क्वाड लीडर्स समिट में शामिल होंगे।