Atiq Ahmad

Loading

लखनऊ: उमेश पाल हत्याकांड में मारे गए गैंगस्टर और नेता अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अतीक अहमद के वकील को STF और प्रयागराज पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एएनआई न्यूज एजेंसी के ट्वीट के जरिए हुई।

प्रयागराज पुलिस ने STF की मदद से गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड में मारे गए गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को प्रयागराज पुलिस ने STF की मदद से गिरफ्तार कर लिया है। खान सौलत हनीफ के बयान और मोबाइल डिटेल के आधार पर गिरफ्तारी की गई है। 

लखनऊ से विजय विजय मिश्रा
जानकारी के मुताबिक विजय मिश्र किसी काम से लखनऊ गए थे। रात करीब 11 बजे लखनऊ एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस की टीम ने उन्हें हिरासत में ले लिया। एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रयागराज पुलिस की ओर से विजय की गिरफ्तारी को लेकर मदद मांगी गई थी।

अतीक अहमद के वकील पर रंगदारी का आरोप 
पुलिस के मुताबिक, विजय मिश्र पर तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप है। 23 मई को अतरसुइया थाने में लकड़ी व्यवसायी सईद अहमद ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके अलावा विजय पर कई जिलों में कुल सात मुकदमे दर्ज हैं।

अतीक के दूसरे वकील खान शौलत हनीफ ने पुलिस कस्टडी के दौरान बताया था कि उमेश पाल के कचहरी से निकलने की सूचना विजय मिश्र ने अशरफ और असद को अपने फोन से इंटरनेट कॉल के जरिये सूचना दी थी। बता दें कि इसके बाद ही 24 फरवरी को अतीक-अशरफ के गुर्गो ने उमेश पाल का पीछा किया और घर के बाहर उमेश पाल और उसके दो गनर को गोलियों से भून डाला था।