Rajnath, Nadda and Amit Shah
File Photo: PTI

    नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के लिए विपक्ष सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ विचार-विमर्श करने के लिए अधिकृत किया। देश के शीर्ष संवैधानिक पद के चुनाव में आम सहमति बनाने के लिए इसे सत्तारूढ़ दल की ओर से किए जा रहे एक प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

    पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘भाजपा ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को विचार-विमर्श के लिए अधिकृत किया है।”

    बयान के मुताबिक ,नड्डा और सिंह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (राजग) के सभी घटक दलों के साथ ही अन्य राजनीतिक दलों एवं निर्दलीय के साथ भी विचार-विमर्श करेंगे।पार्टी ने कहा कि वे जल्द ही विचार-विमर्श की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

    वर्ष 2017 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान विपक्षी दलों ने भाजपा पर अंतिम समय में उनसे संपर्क करने का आरोप लगाया था, क्योंकि उसने पहले ही राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में रामनाथ कोविंद के नाम को अंतिम रूप दे दिया था। विपक्ष ने मीरा कुमार को चुनाव मैदान में उतारा था जो कोविंद से हार गई थीं। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा। मतगणना 21 जुलाई को होगी। (एजेंसी)