Prime Minister Modi praised by WHO for sharing corona vaccine with other countries

Loading

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और लोगों से उनके विचारों एवं आदर्शों का प्रसार करने की अपील की। मोदी (Modi) ने ट्विटर के माध्यम से अपने ऐप (Namo) का एक लिंक साझा किया, जिसके माध्यम से लोग स्वामी विवेकानंद के विचार साझा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। विवेकानंद जयंती (Swami Vivekananda) पर नमो ऐप (Namo App) पर एक रचनात्मक प्रयास किया गया है, जो आपको उनके विचार एवं अपने व्यक्तिगत संदेश साझा करने की अनुमति देता है। आइए, स्वामी विवेकानंद के बहुआयामी विचारों एवं आदर्शों का दूर-दूर तक प्रसार करें।”

विख्यात और प्रभावशाली आध्यात्मिक दार्शनिक स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) का कोलकाता में 1863 में जन्म हुआ था और उन्हें वेदांत के विचारों को लोकप्रिय बनाने का श्रेय दिया जाता है। मोदी ने कई बार कहा है कि उनके जीवन में विवेकानंद के विचारों का गहरा प्रभाव है। उन्होंने हाल में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में उनकी एक प्रतिमा स्थापित की थी।(एजेंसी)