Video : After Washington, 'Modi-Modi' chants heard in New York, America
File

    वाशिंगटन. आज की बड़ी खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) क्वाड के नेताओं के शिखर सम्मेलन (Quad Summit) में हिस्सा लेने और संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करने के लिए अमेरिका (America) पहुंच गए हैं। हवाई अड्डे पर बाइडन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने उनका स्वागत किया। आज सुबह से ही भारी बारिश के बावजूद, प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए एंड्रयूज ज्वाइंट एयरफोर्स बेस पर बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी भी मौजूद थे। 

    हुआ जोरदार स्वागत 

    आज PM मोदी के वॉशिंगटन पहुंते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने ख़ुशी के मारे हवाई अड्डे पर ही नारे लगाने शुरू कर दिया। खास बात यह थी कि बारिश के बावजूद भारतीय-अमेरिकी PM मोदी का इंतजार करते रहे। इसके बाद PM मोदी इन लोगों से मिलने के लिए खासतौर पर अपनी गाड़ी तक से उतरे और उनका अभिवादन किया।

    इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, उप राष्ट्रपति कमला हैरिस सहित विश्व के अन्य नेताओं के साथ वार्ता करेंगे। उल्लेखनीय है कि क्वाड समूह में अमेरिका, भारत, आस्ट्रेलिया और जापान शामिल हैं। अमेरिका क्वाड समूह की मेजबानी कर रहा है जिसमें समूह के नेता हिस्सा लेंगे। इसके जरिये अमेरिका हिन्द प्रशांत क्षेत्र में सहयोग और समूह के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने का मजबूत संकेत देना चाहता है। मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद सातवीं बार अमेरिका पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री तीन दिन की यात्रा पर अमेरिका आए हैं।

    वायरल हो रहा PM मोदी का ये ट्वीट

    गौरतलब है कि इससे पहले आज PM मोदी ने तस्वीर शेयर कर बताया कि लंबी दूरी की फ्लाइट में वह किस प्रकार अपना समय बिताते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सफर के दौरान एक ट्वीट किया था। आज ट्वीट की गई तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फाइलों को हाथ में लिए गंभीर मुद्रा में दिखाई दे रहे हैं। फाइलों के साथ-साथ PM के हाथ में एक पेन भी है। प्रधानमंत्री ने इस तस्वीर के साथ में एक कैप्शन भी लिखा है।