MODI
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Narendra Modi) केदारनाथ (Kedarnath) पहुंच गए हैं। आज यहां उनके साथ उत्‍तराखंड के राज्‍यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि.) और मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी भी केदारनाथ में मौजूद हैं। अब से वह कुछ देर में बाबा केदार के दर्शन करेंगे। इसे देखते हुए मंदिर परिसर को आज सुरक्षा दृष्टि से पहले ही खाली करवा दिया गया है।

    आज केदारनाथ में प्रधानमंत्री के पहुंचने पर VVIP हैलीपैड पर BJP कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इसके साथ आज स्वागत करने वालों में केदारनाथ विधायक शैलारानी भी मौजूद हैं। आज PM मोदी वे केदारनाथ (Kedarnath) और बद्रीनाथ (Badrinath) में भी पूजा-अर्चना भी करेंगे। इसके अलावा वो यहां 34 सौ करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

    वहीँ आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ धाम में रुद्राभिषेक करेंगे, जबकि बदरीनाथ धाम में वेद पाठ में शामिल होंगे। इसके लिए श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से सभी जरुरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। केदारनाथ धाम में रावल भीमाशंकर लिंग के नेतृत्व में वेदपाठी व पुजारियों की टीम को पूजा कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

    गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अब तक पांच बार केदारनाथ की यात्रा कर चुके हैं। प्रधानमंत्री के रूप में वो पहली बार बीते 3 मई 2017 को केदारनाथ गए थे। बता दें कि, इस साल केदारनाथ धाम के कपाट 27 अक्तूबर को और बदरीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर को बंद होंगे।

    ऐसा है प्रधानमंत्री मोदी का ‘यात्रा कार्यक्रम’

    • आज PM मोदी शुक्रवार करीब 8.30 बजे केदारनाथ मंदिर पहुंचेंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे। 
    • करीब 9 बजे केदारनाथ रोपवे परियोजना का शिलान्यास करेंगे। उनका आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि पर भी जाने का कार्यक्रम है। 
    • PM मोदी करीब साढ़े 11 बजे केदारनाथ से चलकर बद्रीनाथ पहुंचेंगे और वहां मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे। 
    •